Isfurti Singh – अमेरिका के लॉस वेगास शहर में साल का सबसे बड़ा कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) शुरू हो चुका है। इस शो में कई तरह की नई टेक्नोलॉजी को पेश किया जा रहा है, जो आने वाले समय में आपकी जिंदगी का हिस्सा बनेंगी। इवेंट में अभी तक सैमसंग सोनी और BMW जैसे ब्रांड के प्रोडक्ट्स देखने को मिले हैं। जहां सैमसंग ने 180 डिग्री घूमने वाले प्रोजेक्टर को पेश किया, वहीं BMW ने iX नाम की एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है, जो महज एक बटन दबाते ही अपना रंग बदल लेती है। आइए सभी 4 प्रोडक्ट्स पर नजर डालते हैं…

1. फोन डिस्प्ले की तरह कलर बदलने वाली BMW iX इलेक्ट्रिक कार
BMW अपने iX मॉडल्स की इलेक्ट्रिक कार में कलर बदलने वाले फीचर को लेकर आई है। जर्मनी की कार कंपनी ने शो में बताया है कि वह अपनी कार में एक ऐसी टेक्नोलॉजी लाई है, जिसमें 1 बटन की मदद से आप इसके बाहरी कलर को बदल सकते हैं। यह फोन की डिस्प्ले की तरह काम करता है। कंपनी ने कार के अन्य फीचर्स की डिटेल्स नहीं बताई है। लेकिन ट्विटर यूजर्स ‘आउट ऑफ स्पेक स्टूडियोज’ द्वारा एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें कार अपना रंग बदलता हुआ दिखाई दे रही है।

2. हॉलीवुड साइंस मूवी के प्रोडक्ट्स जैसा सैमसंग फ्री स्टाइल पोर्टेबल स्क्रीन
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने नई पोर्टेबल स्क्रीन और एंटरटेनमेंट डिवाइस, द फ्रीस्टाइल लॉन्च करने का ऐलान किया है। फ्रीस्टाइल एक प्रोजेक्टर, स्मार्ट स्पीकर और एंबियंट लाइटिंग डिवाइस है, जो हल्का और पोर्टेबल है। इसका वजन केवल 830 ग्राम है। इससे हॉलीवुड की साइंस फिक्शन मूवीज में दिखाए जाने वाले सीन्स की तरह किसी भी जगह को आसानी से पिक्चर स्क्रीन में बदला जा सकता है। यह सामान्य बॉक्स प्रोजेक्टर से अलग 180 डिग्री तक घूमने वाला फ्री स्टाइल प्रोजेक्टर है। इसमें हाई रेजोल्यूशन वाले वीडियो देखे जा सकते हैं। साथ ही इससे टेबल, फर्श, दीवार या छत में आसानी से देख सकते हैं। इसके लिए अलग स्क्रीन की जरूरत नहीं है।