कोरोना से लड़ने के लिए BCCI ने दी अलग अंदाज में सलाह..

0
12
BCCI

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। सरकार से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स और खेल जगत के दिग्गज कोरोना से बचाव की अपील कर रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों को घरों में रहने की और संक्रमण से बचने की हिदायत भी दे रहे हैं।  इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बेहद ही अनोखे ढंग में लोगों को कोरोना से बचाव की सलाह दी है। साथ ही यह भी कहा है कि किस तरह से हम एक साथ जूट कर कोरो ना के खिलाफ लड़ाई जीत सकते हैं। बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह रविंद्र जडेजा आदि की फोटो शेयर कर यह जानकारी दी है कि किस तरह हम लॉक डाउन मैं अपने घरों में रहकर और साफ सफाई का ध्यान रख कोरोना से जीत सकते हैं। 

बीसीसीआई ने संदेश के कवर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फोटो लगाई है जिसमें वे बेहद गंभीर नजर आ रहे हैं।

दूसरे फोटो में रोहित शर्मा वे लोकेश राहुल नजर आ रहे हैं । इसमें रोहित शर्मा हाथ से इशारा करते हुए कह रहे हैं कि घर में रहे और बाहर ना निकले। बीसीसीआई ने तीसरी फोटो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शेयर की है। इस फोटो में जसप्रीत अपने साथी खिलाड़ी को दूर जाने का इशारा कर रहे हैं। इस फोटो से बीसीसीआई ने सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया है।

फोटो में मौजूदा टीम के बेस्ट फील्डर रविंद्र जडेजा कैच लेते हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के जरिए उन्होंने हाथ साफ रखने की सलाह दी है। पांचवीं तस्वीर में राहुल ग्रांउडमैन्स के साथ कवर्स को मैदान में ले जाते दिख रहे और लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के कामों में हाथ बटाने का संदेश दे रहे हैं।

अगली तस्वीर में कप्तान विराट कोहली टीम के साथ रणनीति बनाते दिख रहे हैं। बीसीसीआई ने इस फोटो के माध्यम से लोगों तक जरूरी सूचनाएं साझा करने का संदेश दिया। आखरी फोटो में धोनी और कोहली जीत के बाद साथ में पवेलियन लौटते हुए और दर्शकों का अभिवादन करते हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के माध्यम से बीसीसीआई ने कहा है कि हम साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीत सकते हैं।