पिछले 24 घंटे में देश में आए 56 हजार से अधिक कोरोना के नए केस, वहीं 900 से अधिक हुई मौतें…

0
177

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना का ग्राफ बड़ी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। आए दिन देश में कोरोना के नए नए रिकॉर्ड बनते सामने आ रहे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 56 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं करीब 900 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ दिया।

इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19.64 लाख के पार पहुंच गए है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 40 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। वहीं राहत की खबर यह है कि 13 लाख से ज्यादा कोविड19 मरीज ठीक हो चुके है। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मिल रही जानकारी के मुताबिक स्वस्थ होने वालों की दर 67.62 प्रतिशत पर पहुंच गयी है और मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत है।

बता दें कि देश के महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामलें सामने आ रहे है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में करीब चार लाख से ज्यादा कोविड19 मरीज पहुंच गए है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना केस तमिलनाडु में आ रहे है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों में भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। सबसे पहले नंबर पर अमेरिका है। वहीं, विश्व में इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या 1.9 करोड़ हो चुकी है और मौत का आंकड़ा 7 लाख के पार जा पहुंचा है।