जयपुर|Mahima Jain:कोरोना से प्रदेश में एक बार फिर दशहत का माहोल है दिनों -दिन कोरोना के केसेस में इजाफा दर्ज किया जा रहा है ऐसे में राजस्थान में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 26 नए केस मिले है। सबसे ज्यादा जयपुर में 11 मरीज मिले है। जयपुर के अलावा भीलवाड़ा, बाड़मेर, अजमेर, जोधपुर और उदयपुर में भी केस मिले है। राज्य में पिछले 16 दिनों की रिपोर्ट देखें तो पूरे प्रदेश में 388 मरीज अब तक मिल चुके हैं, जो पिछले महीने नवंबर में मिले केसों से ज्यादा हैं। वहीं नए केसों की स्थिति देखे तो यह नवंबर के मुकाबले दो गुना तेजी से बढ़ रहे है।

corona 6 0 1

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर के अलावा जोधपुर में 6, बाड़मेर में 3, अजमेर, भीलवाड़ा और उदयपुर में 2-2 मरीज मिले हैं। राज्य में कुल 19 मरीज रिकवर हुए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 267 हो गई। पूरे प्रदेश में अब तक की स्थिति देखे तो 9 लाख 55,173 लोग अब तक संक्रमित हो चुके है, जबकि 9 लाख 45,947 मरीज इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं। वहीं, 8959 मरीज इस बीमारी से मर चुके है।

दिसंबर में 2 गुना तेजी से बढ़ रहे है केस

राज्य में दिसंबर के अंदर कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है। नवंबर में 30 दिन के अंदर जो 365 केस मिले थे और औसतन हर रोज 12 केस आ रहे थे। दिसंबर में इतने केस केवल शुरुआती 15 दिन में आ गए हैं। इस महीने हर रोज औसतन 24 मरीज मिल रहे हैं। वहीं अक्टूबर में औसत मरीजों की संख्या 3 मरीज हर रोज थी।