सचिन-सहवाग समेत ये दिग्गज खिलाड़ी दोबारा नजर आएंगे मैदान पर…

0
147

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। सडक सुरक्षा के नियमों को लेकर दुनियाभर में जागरुकता फैलाने के लिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ल्ड सीरीज में पांच देश हिस्सा लेने जा रहे है। भारत भी इसमें हिस्सा लेगा। भारत के अलावा श्रीलंका ,साउथ अफ्रीका , वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रिलया भी इसमें नजर आएंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में क्रिकेट मैंचो के जरिये लोगों को सडक सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दी जाएगी और जागरुक किया जाएगा। वहीं इस सीरीज में भाग लेने के लिए भारतीय की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जागरुक करेगी। साथ ही ये क्रिकेट फैंस के लिए भी बहुत बड़ी खुशखबरी बनकर सामने आई है। क्रिकेट के चाहने वालों को एक बार फिर अपने पसंदीदी खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम का नाम ‘इंडियन लेजेंड्स’ रखा गया है। जिसकी कप्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे। इसके अलावा मुल्तान का सुल्तान यानी की विरेंन्द्र सहवाग एक बार फिर टीम में ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। सचिन और सहवाग की जोड़ी के अलावा कई अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी मैदान पर नजर आएंगे। रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए इस टूर्नामेंट के तहत कई दिग्गज खिलाड़ी साथ आए है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 7 मार्च से मुंबई और पुणे में शुरु होने जा रही है। इसका फॉर्मेट टी-20 होगा। इस सीरीज में भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है।
सचिन तेंदुलकर (कप्तान) ,विरेन्द्र सहवाग , युवराज सिंह ,समीर दिघे (विकेटकीपर) , इरफान पठान , अजित अगरकर, संजय बांगर , मुनाफ पटेल , जहीर खान , प्रज्ञान ओझा , मोहम्मद कैफ और सैराज बहुतुले