पीएम मोदी के देश को लॉक डाउन करने के फैसले का समर्थन करने के लिए एकजुट हुआ खेल जगत…

0
53
lock-down supported by players

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले 21 दिन के लिए देश को पूरी तरह से लोक डाउन करने का आदेश दिया है। आम जनता के साथ-साथ खेल जगत के दिग्गजों ने भी पीएम मोदी के द्वारा उठाए गए कदम को सराहा है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वह घरों से बाहर ना निकले। पीएम मोदी के इस फैसले का समर्थन करने के लिए दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ आदि आगे आए हैं तो वही इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी लोगों से लॉक डाउन का पालन करने का अनुरोध किया है। केविन पीटरसन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हिंदी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा -नमस्ते इंडिया । सुनने में आया है कि आपकी अवस्था भी हमारी तरह है, पीएम मोदी ने 21 दिन के लिए पूरा देश लोक डाउन करने का आदेश दिया है। मेरा अनुरोध है कि आप इस निर्देश का पालन करें। हम सब एकजुट होकर इसका सामना करेंगे और कोरोना को हराएंगे और इससे बाहर निकलेंगे। कृपया करके अपने-अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहें।

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने पीएम मोदी का समर्थन करते हुए ट्वीट किया कि – जै‌‍‍‌‌‍‌से कि हमारे माननीय प्रधान मंत्री,  श्री नरेंद्र मोदी जी ने अभी घोषणा की, पूरा देश अगले 21 दिनों के लिए आज मध्यरात्रि से पूरे लॉकडाऊन में जा रहा है। मेरा अनुरोध एक ही रहेगा, कृपया घर पर रहॆं। Social distancing ही कोविड 19 का एकमात्र इलाज है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी अपने ऑफिशल टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा – अक्सर सरल चीजें करना सबसे कठिन होता है, क्योंकि उन्हें लगातार अनुशासन और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है।

माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हमें 21 दिनों के लिए घरों में सुरक्षित रहने के लिए कहा है। यह सरल कार्य लाखों लोगों की जान बचा सकता है।

आइए हम सब कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में एकजुट हों। इसके अलावा भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ व चेतेश्वर पुजारा आदि ने भी ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वे लॉक डाउन का पालन करें और अपने घरों पर सुरक्षित रहें। साथ ही कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश का साथ दें।