न्यूज़ीलैंड ने भारत को वनडे सीरीज के पहले मैच में हराया…

0
102

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला न्यूज़ीलैंड ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया है। 48.1 ओवर में कीवी टीम ने लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 347 रन का लक्ष्य दिया था जिसे मेजबान कीवी टीम ने 48.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूज़ीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है। न्यूज़ीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने नाबाद 109 रन की पारी खेली।

न्यूज़ीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 347 रन बनाए। भारत की तरफ से सबसे अधिक 103 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। उन्होने अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का पहला शतक लगाया । इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने उतरे पृथ्वी शॉ और मंयक अग्रवाल ने अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला है। पृथ्वी शॉ 20 रन के स्कोर पर टॉम लैथम द्वारा कैच आउट हो गए। वहीं मयंक अग्रवाल 32 रन के स्कोर पर टिम साउथी की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके अलावा केएल राहुल ने 64 गेंदो में नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया हालांकि वे 51 रन के स्कोर पर ईश सोढ़ी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। न्यूज़ीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए,जबकि ईश सोढ़ी और कोलिन हिंगग्रैंडहोम ने 1-1 विकेट चटकाया।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने सर्वाधिक रन बनाए। वे 109 रन बनाकर नाबाद रहै। कप्तान टॉम लाथम ने 48 गेंदो में 69 रन की शानदारी पारी खेलते हुए मैच का पासा कीवी टीम की तरफ पलट दिया। न्यूज़ीलैंड के खतरनाक बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने 78 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें विराट कोहली ने रन आउट किया। जबकि मार्टिन गुप्टिल 32 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए। न्यूज़ीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाया।