IPL 13: Dream 11 बना टाइटल स्पॉन्सर, इतने करोड़ रूपए में खरीदे राइट्स

0
563

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। आईपीएल 13 के लिए हाल ही में नए मुख्य प्रायोजक यानी स्पॉन्सर की घोषणा हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक आईपीएल 2020 में Dream 11 को नया स्पॉन्सर बनाया गया है। Dream 11 ने 222 करोड़ रुपये में IPL 2020 सीजन के लिए स्पॉन्सरशिप राइट्स खरीदे हैं।

आईपीएल चेयरमेन बृजेश पटेल ने सोशल मीडिया के जानकारी देते हुए नए स्पॉन्सर के बारें में बताया। बता दें कि आईपीएल 13 के मुख्य प्रायोजकों की दावेदारी की दौड़ में टाटा संस कंपनी सबसे आगे मानी जा रही थी। इसके अलावा रिलायंस जियो, बायजू जैसी कंपनियां भी रेस में शामिल थी।

बता दें कि इन दिनों भारत और चीन के बीच बढ़ते सीमा विवाद के चलते BCCI ने इस सीजन के लिए चीनी स्पॉन्सर वीवो को हटा दिया गया था। गौरतलब है कि वीवो ने 2018 से 2022 तक पांच साल के लिए 2190 करोड़ रुपये में (प्रत्येक वर्ष 440 करोड़ रुपए) आईपीएल टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल किए थे। हालांकि सूत्रों से ये भी ​खबर मिल रही है कि अगले साल वीवो एक बार फिर से आईपीएल का मुख्य प्रायोजक के रूप में लौट सकता है। बता दें कि आईपीएल 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। इस साल देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन देश के बाहर किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक आईपीएल 13 के लिए टीमें 20 अगस्त के बाद से यूएई रवाना हो सकती है। हालांकि कोरोना के चलते टीमों की रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे। आईपीएल 13 के मुकाबले शारजाह, अबूधाबी और दुबई में ही होंगे।