T20 World Cup India vs Pakistan: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने शानदार बल्लेबाजी से भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की साझेदारी कर एक खास रिकॉर्ड बनाया। यह भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बल्लेबाजों द्वारा बनाई गई सर्वाधिक साझेदारी का रिकॉर्ड है। इससे पहले शोएब मलिक और उमर अकमल ने 2014 टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की थी। इस बार बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए पहले ही इतनी बड़ी साझेदारी कर अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड बना लिया है।

(India vs Pakistan) बाबर और रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में चौथी बार रिकॉर्ड बनाया

India vs Pakistan

इसके अलावा बाबर और रिजवान ने टी20 इंटरनेशनल में चौथी बार 100 या इससे ज्यादा रन की पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया है। ऐसा करके दोनों ने शिखर धवन-रोहित शर्मा की जोड़ी और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल की जोड़ी की बराबरी कर ली। ये सभी 4 बार टी20 इंटरनेशनल में आपस में 100 या इससे ज्यादा रन की साझेदारी कर चुके हैं।

(India vs Pakistan) बाबर और रिजवान ने पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिलाई

वहीं, पाकिस्तान का टी20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ यह सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड है। बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की और पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दिलाई। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है।

बाबर और रिजवान ने भारत की हर उम्मीद पर पानी फेर दिया

आपको बता दें कि बाबर और रिजवान ने भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली और भारत की हर उम्मीद को तबाह कर दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 151 रन बनाए थे, जिसके बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। मैच के दौरान कोहली विकेट लेने के लिए तरसते दिखे।

अमित शाह पहुंचे जम्मू-कश्मीर; धारा 370 हटने के बाद पहला दौरा

Follow us on:

Facebook

Instagram

YouTube

Twitter