जयपुर|Deepika Jangir: विराट कोहली को BCCI ने बड़ा झटका दिया है।जैसा की हम सभी जानते है कोहली ने T20 विश्व कप के बाद भारतीय T20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। बल्ले से संघर्ष कर रहे कोहली की कप्तानी पर भी कई सवाल खड़े किए गए हैं। हाल ही में हुए T20 वर्ल्ड कप में भी उनके नेतृत्व में भारतीय टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी और सेमीफाइनल से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई। हालांकि किंग कोहली ने मेगा इवेंट से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस वर्ल्ड कप के बाद टी20I में कप्तानी छोड़ देंगे। अब बीसीसीआई (BCCI) ने वनडे फॉर्मेट में भी विराट कोहली से कप्तानी छिन ली है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त किया गया है।

वहीँ बीसीसीआई ने विराट कोहली को स्वेच्छा से कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटों का वक्त दिया था। इसके बाद चयन समिति ने बुधवार को विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में नामित करने के अपने फैसले की घोषणा की।विराट कोहली की बर्खास्तगी की बात बीसीसीआई के बयान में भी शामिल नहीं किया गया था, जिसमें केवल यह कहा गया था कि चयन समिति ने रोहित को एकदिवसीय और टी 20 आई टीमों के कप्तान का नाम देने का फैसला किया है।

बोर्ड ने यह फैसला 2023 में भारत की मेजबानी में ही होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए लिया है. हालांकि अब तक कोहली का भी कुछ बयान नहीं आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली 2023 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें यह मौका नहीं दिया. कमेटी ने तभी यह फैसला कर लिया था, जब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी.