जयपुर|Deepika Jangir: भारत आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा अगर 87 रन बना लेते हैं तो वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे और विराट कोहली (3227) को पीछे छोड़ देंगे। पहले पायदान पर कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल (3248) का नाम आता है।

news

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मुकाबला
कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पिछले दोनों मैचों में मिली जीत के बाद आज भी रोहित एंड कंपनी को जीत का फेवरेट माना जा रहा है। आइए आपको बताते हैं कि आज के मैच में कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं।

न्यूजीलैंड की लगातार दो बार हार
वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड लगातार दो हार से हताश है और उसकी कोशिश होगी की आखिरी मैच को जीतकर वह सीरीज में एक सुखद अंत करें। हालांकि किवी टीम के लिए ऐसा होता आसान नहीं लग रहा है। दरअसल टी-20 सीरीज में टीम के कई मुख्य खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के सामने चुनौती मुश्किल है।

rohitt

फिर सिक्सर किंग बनेंगे हिटमैन
इतना ही नहीं हिटमैन अगर आज के मैच में 3 छक्के लगा देते हैं, तो टी-20I में 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित अभी तक (147) छक्के लगा चुके हैं। टी-20I में सबसे पहले 150 छक्के लगाने का कीर्तिमान मार्टिन गुप्टिल ने बनाया था। अभी तक उनके बल्ले से (161) छक्के देखने को मिले हैं।