जयपुर|Deepika Jangir: फिल्म ’83’ का दर्शक बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है,अब ऐसे में जैसे ही फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ फैंस के दिलों में फिल्म को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। फिल्म में रणवीर सिंह, कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. वहीं, दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी का किरदार निभाती दिखाई दे रही हैं. इस फिल्म का इंतजार दर्शकों को काफी वक्त से था.कोरोना की वजह से इसकी रिलीज 2 साल से रोकी हुई थी. लेकिन अब लोगों का इतंजार खत्म हुआ. 25 June 1983 की जीत आप 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में देख पाएंगे. इस फिल्म को कबीर खान डायरेक्ट किया हैं.

भारत ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। इस जीत की कहानी को निर्देशक कबीर खान लेकर आ रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में कैप्टन कपिल देव की उस पारी की भी झलकी दिखाई गई है, जिसे आज तक कोई नहीं देख पाया है। कपिल देव ने जिम्बाव्बे के खिलाफ 175 रन बनाए थे। इस पारी की वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं हो पाई थी और ना ही इस मैच को लोग रेडियो पर सुन पाए थे।उस समय इंग्लैंड में वर्ल्ड कप BBC लाइव कर रहा था। जिम्बाब्वे वाले मुकाबले के दिन BBC ने हड़ताल कर दी थी। इस कारण कपिल की ऐतिहासिक पारी को कोई नहीं देख पाया था। फिल्म के ट्रेलर में उसे बड़े शानदार ढंग से दिखाया गया है। फिल्म में कपिल के किरदार में रणवीर सिंह हैं।

कपिल देव ने खुद भी फिल्म का ट्रेलर सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा, “मेरी टीम की कहानी।” ट्रेलर देख आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विदेशी धरती पर पहले हमारे प्‍लेयर्स ने अपनी इज्जत और देश का अभिमान बढ़ाने के लिए कितनी मेहनत की थी। ट्रेलर को देख फैंस फिल्म को हिट बता रहे हैं।फिल्म में रणवीर और दीपिका के अलावा ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू, साहिल खट्टर, अम्मी विर्क, आदिनाथ कोठारे, धैर्य करवा, आर बद्री और पंकज त्रिपाठी भी फिल्म में अहम किरदारों में नजर आएंगे।