जयपुर|Deepika Jangir: क्रिकेट स्टेडियमों में अक्षय कुमार के बार-बार देखे जाने से यह स्थापित हो गया है कि वह एक बहुत बड़ा क्रिकेट प्रशंसक है। जब हाल ही में एक चैट शो के दौरान अपने पसंदीदा भारतीय क्रिकेटरों को चुनने के लिए कहा गया, तो बॉलीवुड अभिनेता ने विराट कोहली, एमएस धोनी या रोहित शर्मा को नहीं चुना क्योंकि उनके पसंदीदा बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल हैं।अक्षय ने खुलासा किया कि उनके “मौजूदा समय में पसंदीदा क्रिकेटर केएल राहुल और शिखर धवन हैं।”

ddddd

यह पूछे जाने पर कि पुराने दिनों से उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है, अक्षय कुमार ने बीएस चंद्रशेखर का नाम लिया, जो 16 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे, उन्होंने 58 टेस्ट मैचों में भाग लिया और 242 विकेट लिए। 2002 में, उन्हें 1971 में इंग्लैंड के खिलाफ 38 रन में 6 विकेट के लिए विजडन ‘बेस्ट बॉलिंग ऑफ द सेंचुरी’ के खिताब से नवाजा गया था।

केएल राहुल जहां तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने वाले हैं, वहीं धवन प्रोटियाज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।भले ही धवन टीम में शामिल हों, लेकिन अगर इन-फॉर्म ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और राहुल दोनों उपलब्ध हैं, तो यह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल लगता है।

धवन ने इस साल जुलाई में श्रीलंका में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम की कप्तानी की थी, लेकिन वह तब से राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। आईपीएल 2021 में दिल्ली की राजधानियों के साथ एक सफल सीज़न के बावजूद, जिसमें उन्होंने 39.13 पर 587 रन बनाए और चौथे सबसे अधिक स्कोरर के रूप में समाप्त हुए, उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप के लिए छोड़ दिया गया।

इसके अतिरिक्त, भारत ने रोहित और राहुल को प्राथमिक सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना, जिसमें ईशान किशन रिजर्व विकल्प के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20ई के लिए थे।