शनिवार के दिन करें ये आसान उपाय, नहीं होगी धन की कमी और…

0
28
maa laxmi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। शनिवार का दिन ​शनि देव और पवनपुत्र हनुमान जी का दिन होता है। इस दिन जो भी व्यक्ति सच्चे मन से इनकी पूजा, हवन आदि करते है। उनकी जल्द ही सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं। इसी बीच बता दें कि कई लोग अधिक मेहनत करते है लेकिन फिर भी वो अपनी आवश्यकताओं को पूरी नहीं कर पाते। साथ ही उनके सामने कई परेशानी आती है। ऐसे में आज हम आपको शनिवार के दिन करने वाले कुछ उपायों के बारें में बताने जा रहे है। तो आइए जानिए…

शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठकर सभी दैनिक कार्यो से निवृत होकर पीपल के पेड़ को जल चढाएं। साथ ही पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा लगाए। इसके अलावा शाम के वक्त पीपल के पेड़ के पास दिया जलाएं। इसके अलावा अगर शनि जी विशेष कृपा पानी है तो इस दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी खिलाए। साथ ही काली चिड़िया को दाना खिलाओंगे तो जल्द ही आपके समक्ष आ रही सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।

इनके अलावा शनिवार के दिन तेल से बने हुई चीजें अगर आप गरीबों को दान करोगे तो शनि देव प्रसन्न होगे। साथ ही शनिवार के दिन शनिदेव को तेल अर्पित करें और पूजन करें। शनिदेव को नीले पुष्प बहुत पसंद है। जल्द ही आपको शनि दोष में आराम मिलेगा। इनके अलावा अगर आप शनिवार को बंदर को चने और गुड़ मिलाकर खिलाओंगे तो हनुमान जी प्रसन्न होगें साथ ही शाम के समय हनुमान चालिसा का पाठ करे। जल्द ही आपके सामने आ रही परेशानियां दूर होगी।