आज से सुनाई देंगे माता वैष्णो देवी के जयकारे, लेकिन इतने हजार भक्त ही प्रतिदिन कर पाएंगे माता के दर्शन …

0
109

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कई माह के बाद आज फिर से माता के जयकारे सुनाई देने जा रहे है। बता दें कि आज से माता वैष्णो देवी का मंदिर भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है। हालांकि इसके लिए नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। जिसके तहत अब श्रद्धालुओं को चेहरे पर मास्क लगाना होगा। साथ ही फोन पर आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करनी होगी। इसी के साथ ही यात्रा मार्ग में जगह-जगह थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

साथ खबर मिल रही है कि माता वैष्णो के दरबार में पहले सप्ताह करीब दो हजार श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन को जा सकेंगे, जिनमें 1,900 भारतीय और 100 विदेशी यात्री हो सकते हैं। साथ ही 10 साल से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों और 60 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए यात्रा नहीं करने का निर्णय लिया गया है। बाद में स्थिति नियत्रंण के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 18 मार्च को माता वैष्णो देवी की यात्रा को रोक दिया गया था। बहरहाल बता दें कि देश में कोरोना के मरीज दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ता जा रहा है। आए दिन नए नए कोरोना पॉजिटिव के मरीज सामने आ रहे है। देश में इस समय करीब 25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है। वहीं करीब 50 हजार के करीब कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।