Deepika jangir: सामाजिक विकास एवं उत्थान के कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए स्टेनी मेमोरियल पी.जी. कॉलेज में आयोजित एन.एस.एस. के सात दिवसीय विशेष शिविर का कच्ची बस्ती में गरीबों को वस्त्र वितरण कर समापन हुआ।महाविद्यालय की एन.एस.एस. इकाई के स्वयंसेवकों ने गोद ली हुई,कच्ची बस्ती एस.एम.एम. ग्रीनवैली में सफाई अभियान,स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी,कपड़े वितरण,सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, यातायात सुरक्षा, आपदा प्रबन्धन, योग के महत्त्व पर आधारित कार्यक्रम आयोजित कर बस्तीवासियों को जागरुक करने का प्रयास किया।

कॉलेज की एन.एस.एस. इकाई के प्रभारी डॉ. पवन कटारिया ने बताया कि इस सात दिवसीय विशेष शिविर के दौरान एन.एस.एस. के विकासोन्मुखी विविध कार्यक्रमों में स्वयंसेवकों ने उत्साह से भाग लिया। कार्यक्रमों में एन.एन.एस. के राज्य संपर्क अधिकारी डॉ. धर्मेंद्र सिंह चाहर ने एन.एस.एस. के सात दिवसीय, विशेष शिविर का उदघाटन किया, एन.एस.एस. के बारे में बिस्तारपूर्वक जानकारी दी, विशेष शिविर के दौरन आपदा प्रबन्धन के दिलीप सिंह ने आग से बचाव के उपाय बताए, ट्रांसपोर्ट विभाग की ट्रैफिक सैल के अष्विनी बग्गा, आदि विषेषज्ञों ने स्वयंसेवकों के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए विशेष जनउपयोगी जानकारियाँ प्रदान की।

कार्यक्रमों के दौरान महाविद्यालय के प्राचार्या डॉ. राधा शर्मा, ने अतिथियों का सम्मान किया। डॉ. सी. बी.शर्मा, किशन शर्मा, अमित लामोरिया एवं काजोल डे ने विशेष शिविर के दौरन स्वयंसेवकों के साथ मिलकर कच्ची बस्तीवासियों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी, यातायात सुरक्षा, आपदा प्रबन्धन, योग के महत्त्व एवं महिला अत्याचार पर नुक्कड़ नाटक के कार्यक्रम आयोजित कर बस्तीवासियों को जागरुक करने का प्रयास किया।