Deepika Jangir: शिक्षा के साथ आत्मरक्षा के गुर भी जरूरी। जुड़े कराटे के माध्यम से आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाने चाहिए।यह बात बुधवार को गुरू कृपा स्पोर्ट्स एकेडमी हिंगोनिया में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि जोरपुरा सुन्दरियावास सरपंच कजोड़ मल सिंघल ने कही,सिंघल ने कहा की जुड़े कराटे भी शिक्षा का एक पर्याय है।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सुप्रीम शिक्षण समूह के निदेशक रामेश्वर लाखराण ने कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा के साथ सर्वांगीण विकास के लिए और आत्मरक्षा के लिए जुड़े कराटे सीखना आवश्यक है।

लाखराण ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है केवल उन्हें तराशने की जरूरत है। इस अवसर पर हाल ही में वैशाली नगर के गांधी पथ स्थित नरायणा टेक्नो स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय चैंपियनशिप 2021 में गुरुकृपा स्पोर्ट्स एकेडमी की छात्रा मनीषा कुमावत ने गोल्ड मेडल,महक वर्मा और शुभम मीणा ने सिल्वर मेडल, तरुण कुमावत व गौरव शर्मा ने ब्रांज मेडल हासिल कर क्षेत्र में नाम रोशन किया है। इस दौरान सभी प्रतिभाओं का अतिथियों ने प्रतीक चिन्ह व मेडल देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन के साथ की गई। एकेडमी के निदेशक राम गोपाल कुमावत व कैलाश मीणा ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान सभी छात्राओं ने अपनी परफॉर्मेंस दिखाते हुए प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान हिंगोनिया सरपंच छीत्तर मल कुमावत,चौकी प्रभारी शेर सिंह यादव, दुर्गा लाल मीणा, कोच देवेंद्र प्रताप सिंह, श्रवण लाल मीणा,हीरालाल कुमावत समेत अनेक लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में प्रतिभाओं की एक रैली कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसका सभी अतिथियों ने फीता काटकर रैली को रवाना किया। हिंगोनिया, डूंगरी के मुख्य बाजारों में डीजे के साथ नाचते हुए सभी छात्र-छात्राएं विचित्र मुद्रा में नजर आए।