Deepika Jangir: प्रकाश भाकर का जन्म एक गरीब किसान परिवार में जूसरी ग्राम पंचायत में हुआ। 2005 में इन्होंने स्वयं का मकराना मार्बल का व्यवसाय शुरू किया। 2015 में पंचायत समिति सदस्य का चुनाव लडा, जिसमे 137 मतो से विजयी प्राप्त की। यहां से भाकर ने अपने राजनीतिक एवं सामाजिक जीवन की शुरुआत की। 2020 में अपनी ही ग्राम पंचायत जूसरी के सरपंच चुने गए और साथ ही नागौर जिले के सरपंच संघ अध्यक्ष चुने गए। भाकर जालोर मार्बल एसोसिएशन के सदस्य भी है।

पंचायत समिति सदस्य रहते हुए भाकर ने अपनी निजी जमीन से 3.10 बीघा जमीन देवलाजी गौशाला में दान की। कोरोना काल में पूरी मकराना विधानसभा क्षेत्र में गरीबों के लिए राशन, ऑक्सीजन सिलेण्डर, मास्क, पीपीई किट, दवाइयां निजी खर्च से वितरित की। इस दौरान अच्छा कार्य करने पर राजस्थान सरकार द्वारा जिला स्तर पर सम्मानित कर एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि भी ग्राम पंचायत को दी गई। भाकर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्दशानुसार 32,000 आयुर्वेदिक पौधे वितरित किए तथा घर-घर जाकर उनसे होने वाले फायदे के बारे में बताया।

भाकर ने कोरॉना की दूसरी लहर के बाद रक्त की कमी को देखते हुए 12 सितंबर 2021 को रक्तदान शिविर का आयोजन करवाया जिसमे कुल 367 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। भाकर ने डोबड़ी कला गौशाला में कार्यक्रम के दौरान 5 लाख रुपए दान किए। हाल ही में देवलाजी गौशाला में हुए कार्यक्रम में 6 लाख रुपए ट्यूबवेल के लिए व 5 लाख रुपए नगद दान देते हुए कुल 11 लाख रुपए गौमाता के लिए गौशाला में दान किए। भाकर ने सबलपुर ग्राम में वीर तेजाजी महाराज मंदिर के लिए 4000 फीट मार्बल दान किया। भाकर ने मकराना विधानसभा क्षेत्र की समस्त 40 ग्राम पंचायतों में निजी खर्च से प्रत्येक ग्राम पंचायत में 5-5 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए देने की घोषणा की।
मकराना विधानसभा क्षेत्र के युवा प्रकाश भाकर को समाज सेवा के लिए एक यूथ आइकॉन के रूप में देख रहे है ।