जयपुर।Deepika Jangir: राजस्थान में सियासी गरमा गयी है। समर्थकों को जगह मिलने पर कांग्रेस (Congress) नेता सचिन पायलट ने खुशी जाहिर की है। पायलट ने कहा कि कल राजस्थान के कैबिनेट का पुनर्गठन हुआ था। आज प्रदेश के राज्यपाल (Governor) नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। मुझे खुशी है कि कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और प्रदेश की सरकार (Government) ने जो कुछ कमियां थीं उसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि इसमें आदिवासियों का प्रतिनिधित्व भी शामिल है। मुझे लगता है कि यह एक आवश्यक कदम था जिसे कांग्रेस और राज्य सरकार ने आगे बढ़ाया है।

नए कैबिनेट में 4 दलित मंत्री शामिल
सचिन पायलट (Sachin Piolet) ने कहा, “नई कैबिनेट में 4 दलित मंत्री शामिल हैं। यह एक संदेश है कि AICC, राज्य सरकार और पार्टी दलितों, पिछड़े और गरीबों के लिए प्रतिनिधित्व चाहती है। लंबे समय से हमारी सरकार में दलित प्रतिनिधित्व नहीं था, अब इसकी भरपाई हो गई है और उन्हें अच्छी संख्या में शामिल किया गया है।”

11 कैबिनेट और 4 नए राज्यमंत्री लेंगे शपथ
11 कैबिनेट और 4 नए राज्यमंत्री शपथ लेंगे। 4 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। इससे पहले गहलोत कैबिनेट के सभी मंत्रियों के इस्तीफे लिए गए, जिनमें से रघु शर्मा, हरीश चौधरी, गोविंद सिंह डोटासरा के इस्तीफे मंजूर किए गए। नए मंत्रियों के नाम तय हो गए हैं। विश्वेंद्र सिंह के अलावा पायलट खेमे से 4 मंत्री बने हैं। 3 राज्य मंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया है। गहलाेत कैबिनेट में अब 29 मंत्री हो गए हैं, अब सीएम सहित 30 का कोटा पूरा हो गया है, एक भी जगह खाली नहीं है।