Isfurti Singh – राजस्थान के एक्टिव वेर्स्टन डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) का असर लगातार दूसरे दिन भी जयपुर में देखने को मिला। आज भी सुबह से आसमान में घने बादल छाये रहे और तेज सर्द हवा चली। दिनभर कोहरे और धुंध के बाद देर शाम बारिश शुरू हो गई, जिससे मौसम में ठण्डक और बढ़ गई।

दोपहर 3 बजे बाद जयपुर में छितराई बारिश शुरू हो गई। गोपालपुरा, मानसरोवर, टोंक रोड, जेएलएन मार्ग पर बूंदबांदी हुई। वहीं अजमेर रोड, सोडाला, वैशाली नगर एरिया में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। बारिश के कारण शहर में लोगों की आवाजाही भी रूक गई। इधर सर्दी से बचने के लिए लोगों को दिन में भी अलाव जलाने पड़ रहे है।

वहीं चाय-नाश्ते की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ सामान्य दिनों से ज्यादा बढ़ गई। बारिश से पहले और बाद में दोनों समय आसमान कोहरे से ढका दिखाई दिया। नाहरगढ़, जयगढ़, गढ गणेश, आमेर की पहाड़ियों पर जबरदस्त कोहरा देखने को मिला।

रात जैसी दिन में भी सर्दी

जयपुर में इस मौसम के कारण रात और दिन दोनों समय सर्दी एक समान हो गई। दिन और रात के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं रहा। जयपुर में बीती रात न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि आज दिन का अधिकतम तापमान 13 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। जयपुर मौसम केन्द्र की माने तो बारिश और बादलों का ये माैसम 7 जनवरी को भी देखने को मिल सकता है। 8 जनवरी से जयपुर में मौसम खुलने लगेगा और हल्की धूप भी निकलेगी, लेकिन सर्दी को कोई खास राहत नहीं मिलेगी।