Deepika Jangir: देश में कोरोना अब बेकाबू हो चूका है,तीसरी लहर ने दस्तक दी तो वहीँ अब यह जानलेवा साबित हो रहा है। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। इस जानलेवा वायरस का प्रसार महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे अधिक से हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के अनुसार दिल्ली में पिछले सप्ताह के मुकाबले नौ गुना मामले बढ़ गए हैं। पिछले सप्ताह राजधानी में कुल 10 हजार मामले थे जो इस सप्ताह बढ़कर 95 हजार हो गए वहीं महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह 41 हजार केस थे जो कि इस सप्ताह में 2.2 लाख हो गए।

यूपी की बात करें तो पिछले सप्ताह 1,600 मामले थे जो कि अब बढ़कर 25 हजार हो गए। इसके अलावा आज पीएम मोदी के एलान के अनुसार देश के स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर और गंभीर रूप से बीमार वरिष्ठ नागरिकों को सोमवार यानी आज से एहतियाती खुराक लगनी शुरू हो गई है। सरकार ने सभी राज्यों में इसकी तैयारी पूरी कर ली है। शनिवार रात से ही कोविन वेबसाइट पर अपॉइंटमेंट मिलना भी शुरू हो गया था।

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और कई राज्यों की हालत चिंताजनक होती जा रही है. दिल्ली और मुंबई में बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 1,68,063 नए मामले दर्ज किए, जो पिछले दिन की तुलना में 6.5% कम है. देश में ओमिक्रॉन का आंकड़ा 4400 के पार हो गया है. मैक्सिको के राष्ट्रपति ओब्रेडोर दूसरी बार पॉजिटिव हो गए हैं.