सायला।Deepika Jangir: जीवाणा में नई अस्थाई पुलिस चौकी का हुआ उद्घाटन शुक्रवार को किया गया।
पुलिस चौकी का उद्घाटन करने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया, सायला थानाधिकारी ध्रुव प्रसाद, जिला परिषद सदस्य रामा राम चौधरी, पंचायत समिति सदस्य शंकरलाल देवासी, जीवाणा सरपंच उत्तम सिंह धवेचा, तालियाना सरपंच हस्तीमल परिहार, खेतलावास सरपंच हाजाराम चौधरी, बावतरा सरपंच पारसमल राजपुरोहित, कांग्रेस नेता शेलेन्द्र सिंह बावतरा, तेजा की बेरी सरपंच प्रतिनिधि निबाव खान, आलवाड़ा सरपंच प्रतिनिधि सांवलाराम चौधरी, जीवाणा उप सरपंच दशरथ सिंह मेड़तिया ने ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस मौके पर एसएपी उज्जैनिया ने वहां आए हुए लोगों से संवाद भी किया है। कहा कि यह पुलिस चौकी जालोर-बाड़मेर हाइवे पर जिले की कानून व्यवस्था मजबूत साबित करने में अहम रोल निभाएगी। उन्होंने उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आसपास के ग्रामीणों को बधाई देते हुए कहा कि आपके क्षेत्र में अब पुलिस चौकी स्थापित हो चुकी है। ऐसे में आपको पुलिस से संबंधित कार्य के लिए काफी सहूलियत मिलेगी।एएसपी ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस चौकी का निर्माण कराया गया है। स्थानीय स्तर पर और आसपास के गांव में यदि किसी भी तरह की परेशानी होती है। तो पुलिस चौकी पर पहुंचकर तुरंत जानकारी दें।

इसी के साथ पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र में घूमकर लोगों से संवाद करें। जिससे कि जिले में भयमुक्त माहौल पैदा हो। वही उन्होंने मीडिया से संवाद करते हुए क्षेत्र में चोरियों के शीघ्र खुलासे करने एवं पुलिस चौकी के लिए आला अधिकारियों से बात कर शीघ्र स्टाफ लगाने की बात कही। उन्होंने कहा लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवाणा मेे पुलिस चौकी स्थापित होने से बेहतर पुलिसिंग हो सकेगी। उत्पन्न समस्याओं मे तत्काल पुलिस की सेवा आम जनता को मिल सकेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर बात करते हुवे कहा कि थाना सायला ग्रामीण क्षेत्र का काफी बड़ा क्षेत्र है। इस चौकी क्षेत्र से अन्य थाने से सीमा लगती है। नवसृजित चौकी मुख्य हाइवे पर होने से आने जाने वाले रास्तों पर नजर रखते हुए अपराधियों पर नकेल लगाकर आम जनता को सुविधा एवं सुरक्षा प्रदान की जा सकती है। आम जन मानस की समस्याओ का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा सकेगा। इस मौके नवाज शरीफ , भीखाराम , शौकत अली खान , चतराराम दुदवा , नरिगाराम , फूसाराम खेतलावास , अमर सिंह जालमपुरा , पुलिस जवान वीरम सिंह सहित बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीणजन मौजूद रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन मास्टर अकबर खान तेजा की बेरी ने किया।