प्रदेश के इस जिले ने ऐसे दी कोरोना को मात, जो अब बन सकता है देश के लिए मॉडल यहां आए संकेत…

0
26
covid19

मरूघर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के कारण अब तक दुनियाभर में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी। कई देशों में तो हालात इतने खराब है कि लोगों के शव सड़कों पर ही पड़े है। जानकारी के अनुसार बता दे कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 65 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। इसी बीच बता दें कि भारत में भी अब ये खतरनाक वायरस अपने पैर जमाते हुए नजर आ रहा है। कोविड19 से अब तक भारत में मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है।

राजस्थान में आज आएं कोरोना के 19 नए मामलें सामने, सबसे ज्यादा इस ​जिले में…

CORONA VIRUS

बहरहाल इसी बीच बता दें कि राजस्थान का भीलवाड़ा कभी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनते हुए नजर आ रहा था। लेकिन प्रशासन ने सर्तकता दिखाते हुए ऐसे कदम उठाए कि अब प्रदेश का ये जिला देशभर के लिए मॉडल गया है। इसी बीच अब भीलवाड़ा मॉडल को देशभर में लागू करने की बात कही जा रही है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भीलवाड़ा में किए गए उपायों की तारीफ करते हुए इस मॉडल को देशभर में लागू करने के संकेत दिए।

covid19

बता दें कि प्रदेश के भीलवाड़ा में जब पहली बार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए तो ऐसा लगा कि जैसे भीलवाड़ा भारत में कोरोना का हॉटस्पॉट बनने जा रहा है। लेकिन प्रदेश की गहलोत सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और पूरे शहर में कर्फ्यू लगाकर बॉर्डर सील कर दिया। जिसके दौरान न तो कोई भीलवाड़ा की बॉर्डर में आ सकता है और ना ही जा सकता है। साथ ही नियमों की सख्ती से पालना करवाई और युद्ध स्तर पर स्क्रीनिंग करवाकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका। उसके बाद डॉक्टरों की मदद से भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को करीब 27 पर ही रोक दिया गया। जो अपने आप में एक मॉडल है। ऐसे में भीलवाड़ा इस मामलें देश के लिए मॉडल बन सकता है। साथ ही बात करें तो फिलहाल जयपुर का रामगंज अभी कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या रामगंज से ही सामने आ रही है।