प्रदेशवासियों को जल्द मिलने वाली है गर्मी से राहत, इन क्षेत्रों में आज हो सकती है बारिश!

0
25

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में अब गर्मी ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। देश का उत्तर और मध्य भारत भीषण गर्मी की चपेट में है। बुधवार को देश कई स्थानों पर पारा 47 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया। वहीं कई इलाके लू की चपेट में हैं। जिस तेजी के साथ गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है देशवासियों के लिए मुसीबत खड़ी होती जा रही हैं।

साथ ही बता दें कि राजस्थान में भी गर्मी का असर अब बहुत ज्यादा तीखा हो गया है। प्रदेश के ​कई जिलों में पारा 45 डिग्री से ज्यादा पहुंच गया। बीते कुछ दिनों से प्रदेश का चूरू जिला सबसे गर्म होता जा रहा है। बहरहाल इसी बीच प्रदेशवासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। जल्द ही प्रदेशवासियों को भीषड़ गर्मी से राहत मिलने के संकेत मिल रहे है।

प्रदेश में ​टिड्डियों ने मचाया आतंक, अन्नदाता ऐसे बचा रहे है फसल चौपट होने से…

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में जल्द ही मौसम में परिवर्तन हो सकता है। यहां पर बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आएगी। इससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिल सकेगी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि उत्तरी राजस्थान के उन क्षेत्रों में 29 मई को बारिश हो सकती है। जहां पर अभी सबसे ज्यादा गर्मी पड़ रही है। साथ ही आशा जताई जा रही है कि शाम के समय ठंडी हवा चलने से भी प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी। साथ ही जानकारी मिल रही है कि गुरुवार से गर्मी का प्रकोप कुछ कम होने की संभावना है। देश की राजधानी दिल्ली भी इस समय गर्मी और लू की चपेट में है। हालांकि बीति रात से थोड़ी ठंडक है।