गुरुवार को प्रदेश में आए संक्रमण के 131 नए मामले, मरीजों का रिकवरी रेट हुआ 57%…

0
42
rajasthan coronavirus

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। राजस्थान में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 131 मामले सामने आए हैं। इनमें डूंगरपुर में 33, जालौर में 22, उदयपुर में 13, जयपुर में 10, नागौर में 8, सिरोही और राजसमंद में 7-7, बीकानेर में छह, अलवर और सीकर में 4-4, जोधपुर में तीन, कोटा, झुंझुनू, जैसलमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा और अजमेर में संक्रमण का एक एक मामला सामने आया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश से आया एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 6100 के पार पहुंच गया है। वही तीन लोगों की संक्रमण से मृत्यु भी हो गई है जयपुर भरतपुर और सीकर में कोरोना से एक-एक मरीज ने अपनी जान गवाई दी है। अब राजस्थान में कोरोना संक्रमण की 6 हजार 146 संख्या हो गई है जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 150 हो गई है। जबकि 3 हजार 422 मरीज संक्रमण को हराकर बिल्कुल स्वस्थ हो गए हैं। 

बहरहाल, बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की दर में इजाफा हो रहा है इस पर खुशी जताते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा-यह बहुत संतोष की बात है कि कोरोना वायरस रोगियों में 57% की रिकवरी दर के साथ सभी राज्यों में शीर्ष पर है। यह हमारे डॉक्टरों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और रोगियों की इच्छा शक्ति की कड़ी मेहनत के कारण ही संभव हो पाया है।

बता दें कि राजस्थान में 3 हजार 422 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर बिल्कुल स्वस्थ हो गए हैं। जिनमें से 3 हजार 41 मरीजों को लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। गुरुवार को भी 18 मरीज कोरोना वायरस को हराकर रिकवर हो गए हैं। जबकि 41 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2 हजार 574 एक्टिव केस हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।