रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा तैयार रहे हर स्थिति से निपटने के लिए वायुसेना…

0
495

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज वायुसेना अधिकारियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस में भाग लिया। इस दौरान रक्षा मंत्री ने खतरे को देखते हुए वायुसेना को किसी भी समय तैयार रहने के लिए कहा। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने साफ कहा कि भले ही चीन से एलएसी विवाद को लेकर बातचीत चल रही हो, लेकिन वायुसेना को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सर्तक रहने के लिए कहा।

साथ ही रक्षामंत्री ने इस दौरान सैनिकों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले साल बालाकोट में एयरस्ट्राइक के दौरान भी भारतीय वायुसेना ने अदमय साहस का परिचय दिया था। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ​पिछले कुछ महीनों में वायुसेना की ताकत और अधिक बढ़ती नजर आ रही है। देश की जनता को सेना पर पूरा भरोसा है कि वो किसी भी संकट की स्थिति पर काबू पाने में सक्षम है।

बहरहाल बता दें कि वायुसेना अधिकारियों के साथ हुई प्रेस कांफ्रेंस की अध्यक्षता वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने की। इस दौरान वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि एयरफोर्स कम समय में ऑपरेशन को अंजाम देने और स्ट्रैटजिक तरीके से हर खतरे से निपटने के लिए तैयार है। साथ ही वायुसेना अध्यक्ष ने सभी कमांड्स की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से सभी ने तुरंत तैनाती की और तैयार रहीं, वो काबिले-तारीफ है। गौरतलब है कि मई में भारत और चीन के बीच तनाव की शुरुआत हुई थी। इसके बाद ही भारतीय वायुसेना ने अपने लड़ाकू विमान और अटैकिंग हेलिकॉप्टर अपाचे की तैनाती एलएसी पर कर दी थी। बता दें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज देश की राजधानी दिल्ली में वायुसेना के तीन दिवसीय कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।