एक बार फिर से पेट्रोल के दाम में लगी आग, राजधानी दिल्ली में ​है बिक रहा इतने रूपए लीटर…वहीं डीजल के दाम…

0
14

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। एक तरफ देश की आम जनता कोरोना के खिलाफ लड़ती नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर अब आम जनता बढ़ती महंगाई के खिलाफ जुझती नजर आ रही है। बढ़ती महंगाई का सीधा असर अब जनता पर भी साफ पढ़ता नजर आ रहा है। इसी बीच आज एक बार फिर से पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर से आग लग गई है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि आज फिर से पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल का भाव 84 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है। वहीं थोड़ी बहुत राहत की खबर यह है कि डीजल के दामों में स्थिरता बनी हुई है। जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई महानगरों में गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

दिल्ली में आज के पेट्रोल के भाव 81 रूपए, कोलकाता में 82.53 रूपए, मुंबई में 87.68 रूपए और चेन्नई में 84.09 रूपए लीटर के भाव से गुरूवार को पेट्रोल दाम रहे। वहीं चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है। बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं।