जयपुर|Mahima Jain:बॉलीवुड के जाने माने सिंगर ,लोगो के चहिते ,गोल्ड मेन कहे जाने वाले बप्पी लाहिड़ी आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। सालों से हिंदी सिनेमा को चार्टबस्टर गाने देते आए बप्पी दा अपने अलग तरह के लुक और सोने के शौकीन होने के लिए भी पहचाने जाते हैं। बप्पी लाहिड़ी का नाम सुनते ही हर किसी के दिमाग में सोने की चैनों से भरी शख्सियत दिखती है।

40 लाख रुपए का सोना

डिस्को डांसर गाने से सबको थिरकने पर मजबूर कर चुके सिंगर बप्पी दा ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत की थी। नामांकन के दौरान सिंगर ने अपनी कुल संपत्ति और सोना-चांदी का विवरण दिया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके पास कुल 752 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी है। ये विवरण उन्होंने 6 साल पहले दिया था, जिसमें अब बढ़ोतरी हो चुकी है। इस साल धनतेरस के मौके पर ही सिंगर ने सोने की कप प्लेट खरीदी है। उन्होंने बताया है कि उनके पास पहले से काफी जूलरी है, ऐसे में उन्होंने पत्नी के कहने पर कप प्लेट खरीदा है। कुल संपत्ति की बात करें तो बप्पी दा 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

पत्नी एक कदम आगे

बप्पी दा की ही तरह उनकी पत्नी चित्रानी लाहिड़ी भी सोने और डायमंड की शौकीन हैं। 2014 में उन्होंने दावेदारी भरते हुए बताया कि उनके पास बप्पी दा से भी ज्यादा 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपए के हीरे हैं।

20200220033L

क्यों पहनते हैं इतना सोना?

बप्पी दा ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि वो अमेरिकन रॉक स्टार एल्विस प्रेसली के बड़े प्रशंसक थे। एल्विस अपनी परफॉर्मेंस के दौरान सोने की चैन पहना करते थे। स्ट्रगल के दिनों में बप्पी ने एल्विस को देखकर ठान लिया था कि अगर वो कभी कामयाब हुए तो अपनी अलग पहचान बनाएंगे। फिर क्या था बप्पी ने कामयाबी के सफर में एल्विस की तरह ही चेन पहनना शुरू कर दिया और देखते ही देखते उनका ये शौक उनकी पहचान बन गई। सिंगर के इस शौक के चलते उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन तक कहा जाने लगा है। बप्पी दा का मानना है कि सोना पहनना उनके लिए लकी है।