रामजन्म भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आज करेंगे अयोध्या दौरा…

0
416

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। उत्तरप्रदेश के अयोध्या में इस समय राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। मंदिर के आस पास के क्षेत्र को लाईटों और फुलों से संजाया जा रहा है। बता दें कि 5 अगस्त को श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है।

बहरहाल इसी बीच बता दें कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पूरे कार्यक्रम पर अपना ध्यान लगाए हुए है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आज दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे और श्री रामजन्मभूमि परिसर में पीएम मोदी के दौरे की रूपरेखा की तैयारियों का जायजा लेंगे। बता दें कि राम भक्त कई वर्षों से राम मंदिर निर्माण का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है और ऐसे में अब वो घड़ी नजदीक आ गई है।

लेकिन इस समय देश में कोरोना पॉजिटिव मामलें बड़े तेजी के साथ बढ़ते जा रहे है। ऐसे में अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। जानकारी के अनुसार इस भूमि पूजन में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रण नहीं किया गया है। इस भूमि पूजन कार्यक्रम में करीब 200 से 250 के बीच लोग उपस्थित हो सकते है। साथ ही बता दें कि भूमि पूजन के लिए देश के कई मंदिरों से मिट्टी ले जाई जा रही है। राजस्थान के भी प्रसिद्ध मंदिरों से भूमि पूजन के लिए मिट्टी ले जाई गई है।