राजस्थान: अब बसपा पहुंची राजस्थान हाईकोर्ट, पार्टी महासचिव सतीश मिश्रा ने दायर की याचिका

0
33

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में पिछले कई दिनों से सियासी राजनीति देखी जा रही है। जिसमें रोज रोज नए मुड़ाव भी ​देखने को मिल रहे है। कभी गेंद गहलोत खेमे में जाती दिखाई देती है, तो कई पायलट खेमे में जाती नजर आती है। इसी बीच प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी भी सक्रिय होती नजर आ रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बसपा ने भी अब राजस्थान हाईकोर्ट में छह विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दाखिल की है। बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश मिश्रा की ओर राजस्थान हाईकोर्ट में ये चुनौती दी गई है। याचिका में स्पीकर के 18 सितंबर 2019 के आदेश को चुनौती दी गई है। बता दें कि बसपा के विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), लखन सिंह (करौली), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर, भरतपुर) और संदीप कुमार (तिजारा) कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हालांकि बहुजन समाज पार्टी के इन विधायकों का कांग्रेस में मिल जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कई बार विरोध कर चुकी है। लेकिन अब बसपा ने इस मामलें को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

साथ ही हाल ही में बसपा अध्यक्ष मायावती ने साफ कहा था कि हम पहले भी कोर्ट जा सकते थे। लेकिन हम सही समय और वक्त का इंतजार कर रहे थे। जब अशोक गहलोत और कांग्रेस को सबक सिखाई जा सके और अब वो समय आ गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस मामलें को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते है।