मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे दूसरा देश हमारे क्षेत्र में घुस आया: राहुल गांधी

0
611

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड़ सांसद राहुल गांधी हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्खियों में छाए हुए रहते है। इसी बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर से केन्द्र की मोदी सरकार पर हल्ला बोल दिया है।

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ हो रहे घुसपैठ विवाद पर राहुल गांधी ने कहा कि वह चीन की घुसपैठ पर झूठ नहीं बोलने वाले हैं, चाहें उनका राजनीतिक करियर ही क्यों ना खत्म हो जाए। इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि, वे ऐसे देशभक्त नहीं हैं, जो भारत की सीमा में चीन की घुसपैठ को नकारकर झूठ बोलें। साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ये भी कहा कि एक भारतीय के रूप में मेरी पहली प्राथमिकता देश और देश की जनता है और अब यह साफ होता नजर आ रहा है कि चीन के लोग हमारी सीमा में घुस आए हैं। यह बात मुझे परेशान करती है। इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे दूसरा देश हमारे क्षेत्र में घुस आया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि मैं चुप हो जाऊं और लोगों से झूठ बोलूं तो मैं चुप नहीं रहूंगा।

इसके अलावा वायनाड़ सांसद राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया और कहा, मैं सोचता हूं, वे लोग जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वे ही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं। ये लोग खुलकर झूठ बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे हैं। बहरहाल बता दें कि 15 जून गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच सैन्य झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे और उसके बाद भारत और चीन के बीच सीमा विवाद चलता आ रहा है। भारत ने भी अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए। भारत ने अब दूसरी बार चीन ऐप बैन लगा दिया है।