जयपुर|Deepika Jangir: भाजपा अपने विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम ‘संकल्प पेटी’ को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो फीडबैक प्रदान करेगा और उन्हें उन मुद्दों से भी अवगत कराएगा जिन्हें लोग 2022 के चुनावों से पहले घोषणापत्र में शामिल करना चाहते हैं। पार्टी ने 2017 में भी इसी तरह की कवायद की थी।2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सत्तारूढ़ भाजपा लोगों के मूड को भांपने और चुनाव के लिए पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ (घोषणापत्र) में उनके मुद्दों को शामिल करने के लिए कमर कस रही है।

संकल्प पेटी अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 दिसंबर को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में करेंगे। यह विशाल अभियान राज्य की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चलाया जाएगा, जहां लोगों को एक कागज के टुकड़े पर अपने सुझाव लिखकर पेटी (बॉक्स) में डालने को कहा जाएगा। जो लोग इस तरह से अपने सुझाव नहीं दे सकते हैं वे ईमेल, एसएमएस, फोन कॉल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित विभिन्न माध्यमों से अपने सुझाव और प्रतिक्रिया भेज सकेंगे। भाजपा की ओर से एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा।

बड़े पैमाने पर जनसंपर्क अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए, यूपी भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा: “‘संकल्प पेटी’ 15 दिसंबर को सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में वितरित की जाएगी। संगठन द्वारा इस मेगा ड्राइव को चलाने के लिए एक संरचना बनाई गई है। पार्टी की जिला इकाइयों को स्पॉट की पहचान करने और इन संकल्प पेटियों को लगाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसे सभी प्रमुख बाजारों में रखा जाएगा जहां लोग आसानी से अपने सुझाव दे सकते हैं। साथ ही, इन बक्सों का स्थान कुछ दिनों के बाद बदल दिया जाएगा ताकि यह अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।