पूर्व इंडियन क्रिकेटर और यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान के निधन के बाद आज होगा अंतिम संस्कार, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

0
107

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और यूपी कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का बीते कल निधन हो गया है। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जैसे ही यूपी कैबिनेट मंत्री चौहान के निधन की खबर मिली, पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई।

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी ने दुख व्यक्त किया। इस दौरान पीएम मोदी ने दुख जताते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर और यूपी मंत्री चेतन चौहान पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्हें लखनऊ में भर्ती कराया गया था, जहां अचानक उनकी शनिवार को तबियत बिगड़ने के बाद मेदान्ता शिफ्ट कर दिया गया था और रविवार शाम हॉस्पिटल में उनका देहांत हो गया था। गौरतलब है कि क्रिकेट से संन्यास के बाद चेतन चौहान ने राजनीति की पिच पर एंट्री मारी थी। वर्ष 2017 में वो अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा सीट से 2017 में विधायक चुने गए थे। चेतन चौहान यूपी की योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री थे।

चेतन चौहान ने अपने क्रिकेट करियर में करीब 35 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले है। उन्होंने अंतिम टेस्ट मैच जुलाई 1981 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। चेतन चौहान को क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया था।