पीएम मोदी कैबिनेट की बैठक आज, बजट में की गई इस बड़ी घोषणा को मिल सकती है मंजूरी!

0
19

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर से कैबिनेट की बैठक करने जा रहे है। आज होने वाली कैबिनेट की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं करेंगे। कैबिनेट की बैठक में आज कई बड़े फैसले होने के कयास लगाए जा रहे है। साथ ही जानकारी के अनुसार आज शिक्षा नीति पर कैबिनेट कोई बड़ी मंजूरी दी सकती है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बैठक में 34 साल बाद नई शिक्षा नीति को मंजूरी मिल सकती है। गौरतलब है कि इस साल जारी किए गए बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने नई शिक्षा नीति का एलान किया था। इस नई शिक्षा नीति के तहत देश में शिक्षा के मायने को बदला जाएगा। इससे न सिर्फ युवाओं को शिक्षा के नए अवसर मिलेंगे, बल्कि रोजगार प्राप्त करने में भी आसानी होगी। इसके अलावा बैठक में टॉप 100 विश्वविद्यालयों में पूरी तरह से ऑनलाइन शिक्षा कार्यक्रमों को शुरू करने की योजना तैयार हो रही है।

साथ ही बैठक में राष्ट्रीय पुलिस यूनिवर्सिटी और राष्ट्रीय फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव लाया जा रहा है। साथ ही जानकारी मिल रही है कि प्रधानमंत्री मोदी आज बैंकों और एनबीएफसी के हितधारकों के साथ भविष्य के लिए विजन एवं रूपरेखा पर भी​ विचार विमर्श कर सकते है।