पीएम मोदी आज करने जा रहे है देश में तीन कोरोना की आधुनिक लैब का उद्घाटन, ये होगें फायदें

0
596

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में जिस तेजी के साथ कोविड19 का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं, उससे देश की सरकार के साथ साथ आमजन में डर पैदा होता जा रहा है। लेकिन इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश में तीन नए कोरोना जांच केंद्रों का उद्घाटन करने जा रहे है। ये जांच केंद्र नोएडा, कोलकाता और मुंबई में खोले जा रहे हैं, ये जांच केन्द्र अत्याधुनिक तरीके से लैंस होगें।

इसी के साथ अब देश में कोरोना टेस्टिंग में तेजी आएगी। बीमारी की शुरुआती पहचान हो सकेगी और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले कोरोना जांच केंद्रों के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल रहेंगी।

इसी के साथ अब इन जांच केन्द्रों से देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी और इनसे बीमारी की शुरुआती पहचान और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी। इस प्रकार इन सुविधाओं से कोरोना महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने में सहायता मिलेगी। साथ ही इन तीनों लैब्स में हर रोज 10,000 से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा सकेगा। इस प्रकार इन सुविधाओं से कोरोना महामारी के प्रसार को कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। बहरहाल बता दें कि देश में कोरोना के नए मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन नए रिकॉर्ड के साथ बढ़ते जा रहे है।