…तो इस कारण अब मुख्यमंत्री गहलोत ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

0
596

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। प्रदेश में इन दिनों सियासी गर्माहट देखने को मिल रही है। इसी समय मुख्यमंत्री गहलोत खेमे के अधिकत्तर विधायक होटल में आराम फरमा रहे है। बहरहाल प्रदेश के सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि इन दिनों प्रदेश में पाकिस्तान से आया टिड्डी दल किसानों के लिए मुसीबत खड़ी करता नजर आ रहा है। इस मुसीबत के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी। जानकारी के अनुसार सीएम गहलोत ने पत्र में लिखा कि टिड्डी की समस्या राजस्थान समेत दूसरे राज्यों में भी लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि टिड्डियों की समस्या एक अंतरराष्ट्रीय समस्या है। इसलिए आवश्यक है कि सभी देश इस पर मिलकर काम करें।

साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने पत्र लिखा कि इस वर्ष राज्य में 11 अप्रेल से टिड्डियों का प्रवेश हुआ और 33 में से 32 जिले इसके प्रकोप से प्रभावित हुए हैं। साथ ही सीमावर्ती देश से आए इन टिड्डीयों से इस वर्ष राजस्थान के अलावा गुजरात, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश एवं महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में भी टिड्डियों का प्रकोप हुआ है। ऐसे में देश के हर राज्य में नजर आई टिड्डियों की परेशानी के चलते इस समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना सभी प्रभावित राज्यों एवं वहां के किसानों के हित में होगा। बता दें कि टिड्डी इस साल किसानों के लिए आफत बनकर आई। ​​इन्होंने किसानों की खेतों में खड़ी हरी भरी फसल को नष्ट करके रख दिया हैं। इस दौरान किसानों ने इन्हें भगाने के लिए खेतों में डीजे चलाए, थालियां बजाई।