अनलॉक 1.0 की आगे की रणनीति या एक बार फिर…पीएम मोदी करने जा रहे है अब ये बड़ा काम, जानिए

0
75

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। दुनिया के साथ साथ देश में भी कोरोना वायरस बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ता जा रहा है। अनलॉक 1 के बाद तो देश में कोविड19 मरीजों की संख्या हर रोज करीब 10 हजार के पार पहुंच रही है। अगर ऐसे ही ​कोविड19 के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होगी तो आने वाले समय में स्थिति बहुत खतरनाक हो जाएगी।

बहरहाल इसी बीच देश की सरकार और राज्यों की सरकार इस महामारी पर काबू पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती नजर आ रही है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना काल में एक बार फिर से मंगलवार और बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि पीएम मोदी आज दोपहर तीन बजे से ये बातचीत शुरू करेंगे, जिसमें आज कुल 21 राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे।

pm narendar modi

साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जून यानी कल 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उप-राज्यपाल से चर्चा करेंगे। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि पीएम मोदी इस दौरान राज्यों के ताजा हालातों के साथ, अनलॉक के बाद की स्थिति, कोरोना वायरस के मामलों को लेकर मंथन कर सकते है। साथ ही ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि आगे अनलॉक 1.0 का विस्तार कैसे किया जाए और किन शहरों में सख्ती से लॉकडाउन की प्रक्रिया बढ़ाई जाए। इसके लिए भी पीएम मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर सकते है। बता दें कि दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी बुधवार को चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन महीनों में छठी बार मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे।