पीएम मोदी ने आज शाम 5 बजे बुलाई सर्वदलीय बैठक, राजद नेता तेजस्वी यादव ने बैठक में न बुलाए जाने पर जताई नाराजगी….

0
38

भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम 5:00 बजे सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है। यह बैठक सभी प्रमुख पार्टियों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देंगे और उन्हें साफ तौर पर बताएंगे कि सरकार क्या कर रही है। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू, हेमंत सोरेन समेत कई पार्टियों के नेता शामिल होंगे।

इसी बीच बिहार की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सर्वदलीय बैठक में नए बुलाए जाने पर आपत्ति जाहिर की है। तेजस्वी यादव का कहना है कि राष्ट्रीय जनता दल बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है और संसद में इसके 5 सांसद भी हैं। लेकिन हमें भारत चीन के विवाद पर आज की सर्वदलीय बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है।  हम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस बात पर स्पष्टीकरण चाहते हैं कि आखिर राजद को इस सर्वदलीय बैठक में क्यों आमंत्रित नहीं किया गया है।

बहरहाल बता दें कि 15 जून को लद्दाख की गलवान वेली में चीन के सैनिकों द्वारा किए गए हमले में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे इस हिंसक झड़प में चीन के भी 40 से ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, चीन ने इस बात को अभी तक कबूला नहीं है। इस घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर  गुरुवार को कई सवाल खड़े किए थे। राहुल गांधी ने पूछा था कि हमारे जवानों को बिना हथियार के शहीद होने के लिए क्यों भेजा गया? बता दें कि पिछले 6 साल में देश की सीमाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर यह तीसरी सर्वदलीय बैठक है। बता दें कि सबसे पहले पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 29 सितंबर 2016 को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। जिसके बाद पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 16 फरवरी 2019 को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। दोनों बार सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता उस समय के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की थी। लेकिन इस बार चीन के मुद्दे पर हो रही सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।