पतंजलि का बड़ा दावा, कोविड19 की दवा तैयार…हजारों पॉजिटिव हुए ठीक

0
44

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना से जंग जीतने के लिए इस समय दुनिया के कई बड़े देश इससे पार पाने के लिए अपने प्रयोगशाला में दिन रात प्रयोग करते हुए नजर आ रहे है। देश की प्रयोगशालाओं में भी कोविड19 की वैक्सीन बनाने में वैज्ञानिक जुटे हुए है। हालांकि कई देश कोविड19 वैक्सीन को दावा करते हुए नजर आ रहे है कि इस साल अंत तक इस पर वैक्सीन बनकर तैयार हो जाएगी।

कोरोना संकट ने उजाड़ दी फुल विक्रेताओं की बगिया

बहरहाल इसी बीच देश की सबसे बड़ी आयुर्वेद कंपनी पतंजलि से बड़ी खबर आ रही है। हाल ही में पतंजलि आयुर्वेद के को-फाउंडर आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा दावा किया। उन्होंने दावा कि पतंजलि ने कोरोना की दवा बनाने में सफलता हासिल कर ली है। इतना ही नहीं उनका दावा है कि इस दवा से लगभग 1 हजार से ज्यादा लोगों पर प्रयोग भी किया गया। जिससे वो ठीक हो चुके है।

साथ ही पतंजलि के को-फाउंडर आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया कि देश के कई हिस्सों में कोविड19 के कई मरीजों को यह दवा दी गई, जिसमें से लगभग 80 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं। आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि जैसे ही दुनिया में कोरोना महामारी का पता चला तो हमने हमारी प्रयोगशाला में इस पर औषधि बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी और ये उसी का फल है कि आज हमारी औषधि काम आ रही है। बहरहाल बता दें कि देश में इस समय 2 लाख 97 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव सामने आएं है। वहीं 8400 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।