मौत से जंग लड़ रहा उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन, सर्जरी के बाद बिगड़ी तबियत!

0
36
Kim Jong Un

मरूघर बुलेटिन न्यूज डेस्क। एक तरफ दुनिया में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मची हुई है। लेकिन इसी बीच नॉर्थ कोरिया के सामने एक नया संकट खड़ा होने को है। जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इस समय मौत के खिलाफ जंग लड़ते हुए नजर आ रहे है।

जानकारी के अनुसार उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वे गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं और अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इस घटनाक्रम पर नज़र बनाए हुए हैं। इतना हीृ नहीं खबरों में ये भी बताया जा रहा हैं कि किम जोंग उन का ब्रेन डेड हो गया है। हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक खबर अभी सामने नहीं आ रही है। खबरों के अनुसार किम जोंग-उन की सर्जरी के बाद ज्यादा गंभीर हालत हो गई। उनका कार्डियोवस्कुलर की वजह से इलाज चल रहा था, लेकिन उसकी सर्जरी के बाद हालत और भी बिगड़ गई है।

साथ ही एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग उन की जान खतरे में है। हालांकि कई दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी।​ ऐसी खबरें आ रही हैं कि किम जोंग उन को 11 अप्रैल को अंतिम बार देखा गया था। यही नहीं किम जोंग अपने दादा के जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी 15 अप्रैल को दिखाई नहीं दिए थे। तभी से उनके स्वास्थय को लेकर अटकले काफी तेज हो गई। इसी बीच बता दें कि किम जोंग उन अपने पिता और दिवंगत नेता किम जोंग-इल 2011 में हुई मृत्यु के बाद से उत्तर कोरिया की सत्ता संभाल रहे है।