कोरोना वायरस का नया लक्षण आया सामने, जानिए क्या है…?

0
49

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में इस समय कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बड़ी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे है। जिस तेजी के साथ देश में ये संख्या बढ़ रही है वैसे वैसे सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। हालांकि सरकार इस काबू पाने के लिए हरसंभव प्रयास करती हुई नजर आ रही है।

बहरहाल इसी बीच हाल ही में कोविड19 का एक लक्षण सामने आ रहा है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने सूंघने, स्वाद लेने की शक्ति अचानक खत्म होने जैसे लक्षणों को भी कोरोना वायरस के संभावित लक्षणों की सूची में जोड़ा है। हाल ही में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कई मरीजों में ये लक्षण दिखाई दिए गए है।

बता दें कि वर्तमान में किसी का कोरोना टेस्‍ट लेने के संदर्भ में 13 क्‍लीनिकल लक्षण हैं। जोकि पिछले महीने ही संशोधित किए गए थे। इन लक्षणों में बुखार, खांसी, दस्त, उल्टी, पेट में दर्द, सांस फूलना, नौसिया, शरीर में दर्द, गले में खराश, सीने में दर्द, नाक से पानी निकलने को शामिल किया गया है। एक या अधिक लक्षणों वाले किसी भी रोगी को टेस्ट की अनुमति दी जाती है। बता दें कि कोरोना का सबसे ज्यादा ​खतरा 60 साल से अधिक उम्र के लोगों जो डायबटीज सहित कई बीमारियों से पहले से ही पीड़ितों है।