देशवासियों के लिए आई राहत की खबर, कोविड19 इलाज के लिए देश में बनी 103 रुपये की गोली, जानिए

0
45

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ती जा रही है। देश और राज्य की सरकार इसे रोकने के लिए पूरे प्रयास करती नजर आ रही है। इतना ही नहीं इस महामारी को रोकने के लिए देश की बड़ी बड़ी प्रयोगशालाओं में दवाओं को लेकर रिसर्च किया जा रहा है। बहरहाल इसी बीच कोरोना की दवाई को लेकर देशवासियों के लिए एक खास खबर आ रही है।

सोनम ने मिशन ड्रीम्स मिसेज इंडिया 2020 में बिखेरा अपना जलवा, मोम, मॉडल और डांसर के साथ…

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार देश की ग्लेनमार्क फार्मा कंपनी ने कोरोना वायरस बीमारी से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा बनाने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि ये दवा कोविड19 के हल्के और कम लक्षण से संक्रमित मरीजों के कारगर साबित हो सकती है। मुंबई की इस फार्मा कंपनी ने हाल ही में बताया कि उसे फैबिफ्लू दवा के निर्माण और मार्केटिंग के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक से अनुमति मिल गई है। इस एंटीवायरल ड्रग फेविपिराविर को फैबिफ्लू ब्रांड नाम से पेश किया गया है।

covid 19

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि इस दवा की एक टैबलेट की कीमत 103 रुपये होगी। वहीं 34 टैबलेट के एक पैकेट की कीमत 3,500 रुपये है। अगर कोविड19 के शुरूआती लक्षण नजर आते है तो मरीज को पहले दिन इस दवा की 1800 एमजी की दो खुराक दी जाएगी। उसके बाद अगले 14 दिन तक 800 एमजी की रोजाना दो खुराक लेनी होगी। हालांकि यह दवा डॉक्टरी सलाह ही खरीदी जा सकेगी। बहरहाल बता दें कि देश कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं 13 हजार से ज्यादा लोगों की इस संक्रमण से मौत हो गई है।