कोरोना काल में एक बार फिर पीएम मोदी ने 80 करोड़ से अधिक लोगों के लिए करी ये बड़ी घोषणा!

0
146

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छठी बार देश को संबोधित किया और देश की जनता को कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई भी लड़नी है और इस पर जीत भी हासिल करनी है। साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान कई बड़ी घोषणा की।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनलॉक 2 को लेकर कहा कि अब वैश्विक महामारी से लड़ते हुए अब हम अनलॉक 2 में कल से प्रवेश करने जा रहे है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब मौसम भी सर्दी, जुकाम वाला होने जा रहा है। इसलिए आपको अपने शरीर का विशेष ध्यान रखना है। इसके अलावा होने कहा कि भारत की स्थिति कोरोना से होने वाली मौत के मामलें दुनियाभर के देशों से बेहतर है और ये सब हो पाया समय पर लिए गए लॉकडाउन के फैसले के कारण हुआ है। इसके अलावा होने कहा कि अब त्यौहार के दिन शुरू होने जा रहे है। जैसे गुरू पूर्णिमा, सावन का पर्व, राखी, गणेश चतुर्थी, जन्माष्टमी, दीपावली और छठ जैसे बढ़े त्यौहार शुरू होने वाले है।

सरकार द्वारा आने वाले 5 महीने के लिए 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जाएगा। साथ ही इस दौरान प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी दिया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ अब दिवाली और छठ पूजा तक देने की भी घोषणा की। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई बड़ी घोषणा की। उन्होंने गरीब वर्ग का ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार होगा। इस योजना के तहत नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जाएगा। इसके तहत हर परिवार को हर महीने 5 किलो चावल और 5 किलो गेहूं दिया जाएगा। साथ ही एक किलो चना भी दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र और एक राशन कार्ड योजना पर भी काम किया जा रहा है। यानी पूरे भारत के लिए एक ही राशन कार्ड होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में किसानों के साथ साथ ईमानदारी से टेक्स चूकाने वाले लोगों का तह दिल से धन्यवाद दिया और कहा कि मैं इनका अभिनंदन भी करता हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोकल के वोकल के साथ हम 130 करोड़ देशवासियों को मिलजूल कर काम भी करना है और आगे भी बढ़ना। दो गज की दूरी का पालन ​किए, गमच्छा, फेस कवर का पालन करे।