देश में कोरोना से स्थिति गंभीर, गई 16 लोगों की जान

0
166
corona virus

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में कोरोनावायरस से संक्रमण का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोविड 19 यानी कोरोनावायरस के 635 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 16 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है। 65 साल के एक संक्रमित व्यक्ति ने श्रीनगर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। देश में कोरोना वायरस से स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। महामारी बन चुका कोरोना देश के 25 राज्यों में अपनी दस्तक दे चुका है। गोवा में देर रात कोरोना संक्रमण के 3 नए मामले सामने आए हैं। तीनों व्यक्ति ही विदेश से भारत लौटे हैं। इनमें से 55 साल का एक संक्रमित अमेरिका से आया था।

दूसरा 29 साल का व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया से लौटा था जबकि 25 साल का एक व्यक्ति स्पेन से भारत वापस लौटा। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में कोरॉना संक्रमित 85 साल की एक बुजुर्ग महिला ने बुधवार रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। बुजुर्ग महिला कुछ समय पहले ही विदेश से भारत लौटी थी। 22 मार्च को तबीयत खराब होने के बाद उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बता दें कि इससे पहले बुधवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै में 54 वर्षीय एक संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया तो वही मध्य प्रदेश के उज्जैन में 65 साल की एक महिला की मृत्यु हो गई।

बता दें कि अब तक जिन 14 लोगों की कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है उनमें से 8 संक्रमित पहले से ही ब्लड प्रेशर या डायबिटीज के मरीज थे। देश में कोरोना वायरस से पैदा होती गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल रात 12:00 बजे तक पूरे देश को लॉक डाउन किया है इसके इसके साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि लॉक डाउन को ही कर्फ्यू माने। साथ ही घरों से बाहर निकलने से बचे। बहुत अधिक जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसमें एक से दो साल की जेल के अलावा कुछ मामलों में जुर्माने का प्रावधान है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की तादाद सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमितो के 128 मामले सामने आ चुके हैं जबकि केरल में कोरोना संक्रमितो की संख्या 100 के पार पहुंच गई है।