दो सप्ताह में बड़ी खुशखबरी देंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप…

0
385

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश और दुनिया में इस समय कोरोना से संक्रमित मरीज की संख्या दिन प्रतिदिन बड़ी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक अमेरिका भी इस समय कोरोना महामारी से जुझते हुए नजर आ रहा है। अमेरिका में बढ़ते कोरोना महामारी के बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी भयभीत नजर आते नजर आ रहे है।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मास्क पहनना शुरू कर दिया है। इसी बीच हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रप​ति ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड19 के इलाज के संबंध में मुझे लगता है कि अगले दो हफ्तों में हमारे पास कहने के लिए वास्तव में कुछ बहुत अच्छी खबर होगी। अगले दो सप्ताह में कुछ घोषणाएं होंगी।

साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन तैयार होने की पूरी संभावना है। दुनिया के सभी देश कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी ब्रेसवी से इंतजार कर रहे है। बता दें कि कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में है और अब अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना वैक्सीन लाने के बेहद करीब है। मॉडर्ना की वैक्सीन का फाइनल स्टेज ट्रायल शुरू हो गया है। अमेरिका के साथ साथ दुनिया के कई और देशों सहित भारत भी कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटा हुआ है। दिन रात अधिकत्तर देश कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए प्रयोगशालाओं में जुटी हुई है।