कांग्रेस की वर्चुअल बैठक में सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, लेकिन पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा…

0
14

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कांग्रेस वर्किग कमेटी की आज अहम वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की। लेकिन उनके इस पेशकश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया।

साथ ही आज हुई वर्चुअल बैठक में पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया को चिट्टी लिखने वाले नेताओं को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेता इस तरह की चिट्ठी कैसे लिख सकते हैं, जो पार्टी के हाईकमान को ही कमजोर करने की कोशिश करे। इससे पहले बैठक के शुरू में केसी वेणुगोपाल राव ने रविवार को हाईकमान को लिखी चिट्टी पढ़ा। जिसमें सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के पद से हटने की इच्छा जताई, साथ ही पार्टी से नया अध्यक्ष चुनने की अपील की।

साथ ही बता दें कि बीते कल यानि रविवार को कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित करीब 23 वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्टी लिखी थी। साथ ही आज हुई बैठक में राहुल गांधी ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा अध्यक्ष सोनिया गांधी को ऐसे समय चिट्टी लिखी गई। जब वो अस्पताल में भर्ती थीं। उन्होंने पत्र के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट का सामना कर रही थी, जब अध्यक्ष बीमार थी, तब ही चिट्ठी क्यों भेजी गई। बहरहाल इसके अलावा बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की कुर्सी की जिम्मेदारी लेने की बात कहीं।