अगर परेशान है अपनी पौरूष शक्ति से, तो आज ही सेवन करें रसोई में पाई जाने वाली इस चीज का!

0
24
life style

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। लौंग का प्रयोग हम किसी चीज का जायका बढ़ाने के लिए करते है। साथ ही सर्दियों के दिनों में लौंग की चाय पीना भी कई लोग बहुत पसंद करते है। सर्दियों के दिनों में इसकी उपयोगिता बहुत बढ़ जाती है और ये हर घर की रसोई में आसानी से मिल जाती है। लौंग की तासीर गर्म होती है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है। आयुर्वेद में तो लौंग को औषधि के रूप में प्रयोग किया जाता है। आइए जानते है लौंग के सेवन करने के फायदों के बारें में…

अक्सर कई लोगों को अपनी मुंह की बदबू के कारण शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी मुंह की बदबू से परेशान हो तो लौंग आपके लिए काफी असरदारी साबित हो सकती है। आप प्रतिदिन सुबह मुंह में साबुल लौंग का सेवन करे। जल्द ही मुंह की बदबू दूर हो जाएगी। साथ ही अगर आप गैस की समस्या से परेशान है तो लौंग काफी फायदेमंद हो सकती है। इसके लिए सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में लौंग के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर पीएं। जल्द ही आपको गैस की समस्या से आराम मिलेगा।

दांत दर्द में लौंग काफी फायदेमंद होती है। अगर आप पांच छह लौंक को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर दर्द वाले दांत पर लगाओंगे तो जल्द ही दांत दर्द में आपको आराम मिलेगा। साथ ही लौंग पुरूषों में होने वाली शारीरिक कमजोरी में भी फायदेमंद है। लौंग का सेवन पुरुषों में कई तरह की पौरुष संबंधी परेशानियों को दूर करती है और पुरूषों में शक्ति बढ़ाने का काम करती है। इसके अलावा सामान्य तौर पर होने वाली सर्दी को लौंग से दुरुस्त किया जा सकता है।