युवी ने किया खुलासा, टी20 में ये भारतीय बल्लेबाज लगा सकता है 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक!

0
50
yuvi

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के वो खिलाड़ी थे, जो किसी भी स्थान पर आकर अपने गगनचुंबी छक्कों की बदौलत हरा हुआ मैच भी अपनी ओर ​खींच लाते थे। युवराज सिंह ने कई बड़े टूर्नांमेंट में अपने शानदार छक्कों से टीम को जीताने में अहम भूमिका निभाई है। टी20 में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह के नाम ही दर्ज है।

इसी बीच बता दें कि युवराज सिंह ही वो बल्लेबाज है जिसने अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक लगाया था जो एक रिकॉर्ड है। हाल ही में युवी ने बयान दिया है कि उनका ये रिकॉर्ड भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या तोड़ सकते है। हार्दिक में वो काबिलियत है और वो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वहीं उन्होंने कहा कि इस ऑलराउंडर को सही गाइडेंस की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या ही वो खिलाड़ी हैं जो उनके सबसे तेज अर्धशतक को रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। उनमें एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी के वो सारे गुण और प्रतिभा है।

हार्दिक पांड्या की तारीफ करने के साथ युवराज सिंह ने भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ पर हल्ला बोला। उन्होंने राठौड़ पर टी20 प्रारूप में खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर पाने की क्षमता पर सवाल उठाया। विक्रम राठौड़ ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले हैं। युवराज ने कहा कि जिस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल लेवल पर इतने कम मैच खेले हैं वो बड़े टूर्नामेंट्स के लिए खिलाड़ियों को किस तरह से गाइड कर पाएंगे। राठौड़ को पिछले साल संजय बांगड़ की जगह बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।