आरोग्य सेतु ऐप से आप भी जीत सकते है एक लाख रूपए का पुरस्कार, मोदी सरकार ने दिया ये मौका बस करना होगा ये काम…!

0
52
Arogya Setu App

मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। कोविड19 से बचने के लिए सरकार ने इस समय देश में लॉकडाउन का चौथा चरण लागू कर रखा है। लॉकडाउन के चौथे चरण में केन्द्र सरकार के साथ साथ राज्य की सरकारें छूट का दायरा बढ़ाती हुई नजर आ रही है। हालांकि इस दौरान सरकार ने कई सख्ती भी की है।

राजस्थान: गहलोत सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में बढ़ाया छूट का दायरा…आज से फिर से दौड़गी टैक्सी और ऑटो, साथ ही अब…

इसी बीच बता दें कि केन्द्र सरकार ने घर से बाहर निकलने वाले व्यक्ति के मुंह पर मास्क होना तो जरूरी है। लेकिन एक चीज ओर अनिवार्य की है और वो है आरोग्य सेतु ऐप। आपके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप अवश्य डाउनलोड होना चाहिए। पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान अपने संबोधन में देशवासियों से इसे डाउनलोड करने की अपील की थी। साथ ही कोविड19 से बचने के लिए सरकार ने कुछ जगह तो ऐसे नियम निकाले हैं, अगर आपके फोन में ये ऐप डाउनलोड नहीं है तो आपको एंट्री नहीं दी जाएगी।

बॉलीवुड के इन स्टार्स ने भी लीजेंड हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह सीनियर को अपने अंदाज में दी श्रद्धांजलि, अक्षय कुमार ने तो…

बहरहाल इसे लेकर कई प्रकार की भ्रामक खबरें आ रही है कि इसका इस्तेमाल करने से डाटा चोरी हो रहा है। इसी बीच अब सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इसके सोर्स कोड को सॉफ्टवेयर विकसित करने वाले वर्ग की ओर से जांच-परख के लिये खोलने की घोषणा की। साथ ही सरकार ने इस ऐप को लेकर एक ओर बड़ी घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक इस ऐप में जो भी व्यक्ति खामियों का पता लगाएगा उसे सरकार द्वारा बड़ी राशि देकर पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही सरकार ने सभी डेवलपर्स का स्वागत करते हुए कहा कि ऐप को लेकर यदि उनके मन में कोई सवाल है, कोई कमी है या फिर कोई सुझाव है तो उसका स्वागत है। लोगों के द्वारा इस ऐप पर उठाए जा रहे सवालों को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि लोगों द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बाद भी 2 अप्रैल को लॉन्च हुए इस ऐप को कुछ ही दिनों में करोड़ों लोगों ने डाउनलोड कर लिया।