योगी आदित्यनाथ ने जन्म दिवस के मौके पर की सभी के कल्याण की कामना, साथ ही पौधारोपण भी किया…

0
120
yogi adityanath

मरुधर बुलेटिन न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर राजनैतिक हस्तियों  ने उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी और इश्वर से उनकी लंबी उम्र की कामना की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने जन्म दिवस के मौके पर गोरक्षनाथ को नमन करते हुए सभी के कल्याण की कामना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा- गगन मंडल मैं ऊंधा कूबा तहां अमृत का बासा। सगुरा होइ सु भरि भरि पीवै निगुरा जाइ पियासा। – गोरखबानीशिवावतारी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी के चरणों में सादर प्रणाम!महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी अपनी कृपा से समस्त संसार को अभिसिंचित करें, सबका कल्याण करें। 

बहरहाल बता दें कि, योगी आदित्यनाथ ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा- भारतीय संस्कृति में प्रकृति संरक्षण एक महत्वपूर्ण कर्तव्य है। पेड़-पौधे, नदी-पर्वत, अग्नि-वायु सहित प्रकृति के विभिन्न रूप हमारे लिए वंदनीय हैं। आइए, ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ पर अपनी प्राकृतिक संपदा के संरक्षण और संवर्धन हेतु संकल्पित हों। प्रकृति और पर्यावरण का संरक्षण करके, हम न केवल सृष्टि की रक्षा कर पाएंगे, अपितु  समस्त प्राणियों को सुखद एवं आनंददायक जीवन देने में सफल भी होंगे। आज ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम में…बता दें कि विश्व पर्यावरण दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौधारोपण भी किया। सीएम आदित्यनाथ ने एक

अन्य ट्वीट करते हुए लिखा- वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के संकट ने हमारे सामने ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न कर दी हैं कि प्रत्येक नागरिक यह सोचने के लिए विवश हो गया है कि प्रकृति के साथ खिलवाड़ करके हम पर्यावरण को जितनी क्षति पहुंचाएंगे, उसकी कीमत हमें चुकानी ही पड़ेगी।